The Definitive Guide to bhoot ki kahani

Wiki Article

पहलवान जमीन पर जुताई करने से पहले सोचता है। इस खेत में पीपल का पेड़ है जिसके कारण फसल कम होगी। इसलिए मैं इस पीपल के पेड़ को हटा देता हूं। इतना सोच कर पहलवान पीपल के पेड़ पर लोहे का डंडा मारता है। 

वो बोला “क्योंकि उसके पिता उससे थोड़ी दुरी पर थे और उन्होंने भी वहीँ आवाज सुनी थी मतलब उनकों बुलाने की। उनकी ही आवाज में कोई उनके बेटे को अपनी ओर पुकार रहा था।”

यह कहानी एक छोटे से गाँव की है, जहाँ लोग रात के समय एक विशेष घर के पास से अजीब-अजीब आवाजें सुनते थे। लोग इसे भूत की कहानी मानते थे, लेकिन कोई भी वास्तविकता में नहीं जानता था।

जब वे दौड़कर वहाँ पहुँचे तो उन्होंने देखा कि वहाँ पर उनका बेटा नहीं था।

भूत वाली कहानी बच्चों के नटखटपन को न सिर्फ कंट्रोल कर सकती हैं, बल्कि डरपोक किस्म के बच्चों में थोड़ा साहस भरने का काम भी कर सकती हैं।

मोहन का पूरी दुनिया में कोई नहीं था तो उम्र बढ़ने के साथ उसे अपनी शादी की चिंता सताने लगी थी। इसलिए, वह अक्सर लोगों से पूछा करता था कि उसकी शादी कहां और किससे होगी?

देर रात में हाल के फर्श पर बेडशीट डाले लेटा हुवा था।भले ही आंख बंद थी लेकिन नींद नहीं आयी थी। पैर भी ज़ोर से दर्द कर रहा था। उस हाल से अट्टाच होकर एक बेडरूम था। वह रात उस बैडरूम का दरवाजा धीरे से आवाज़ करती हुई खुली। फिर वहाँ से किसी की कदमों की आवाज़ें आने लगीं। वह कदम चलते चलते मेरे पास से गुज़रगयीं। ठीक से महसूस हुआ कि कोई मेरे पास से चलता गया।

घर के पास पहुंचते ही राजू ने धीरे से कहा, “सुरेश, यहाँ कुछ अजीब है। हमें जानना चाहिए कि ये भूत की कहानी सच है या नहीं।”

रूहों के बारे में एक बात बहुत से लोग जानना चाहतें है कि, आखिर ये रूहें या फिर आत्‍माएं कहां से आती हैं? या फिर इनका जन्‍म या निर्माण कैसे होता है? आपको बता दें कि इनका जन्‍म किसी जीव की मौत के बाद ही होता है। दुनिया में कई तरह की मौतें होती है जैसे कि, बिमारी से मौत, हत्‍या, आत्‍महत्‍या, हादसों से मौत या फिर एक सामान्‍य उम्र गुजरने के बाद मौत।

मुखिया more info : तो यह बात है अभी के अभी धनिया को पकड़ कर लेकर आओ.. और फिर कुछ ही देर मैं दो पहरेदार धनिया को लेकर आते हैं.

राजू ने सच्ची खुशी का मतलब समझा और खिलौने की महत्वपूर्णता को समझा। वह अब खिलौने के साथ हर क्षण को आनंदित करता था, क्योंकि वह समझ गया था कि वास्तविक खुशी विभिन्न रूपों में मौजूद हो सकती है, और इसे हमें स्वीकार करना चाहिए।

ऐसी जगहों पर इन्‍हे महसूस किया जा सकता है। यह रूहें हमेशा अपने आप को आम दुनिया से अलग रखना चाहती है। जब हम कभी किसी ऐसी जगह पर एकांत में होते हैं तो इन रूहों का आभास हमें होता है। इनकी भी प्रकृति बिलकुल सांपों से मिलती जुलती है, जब इंसान के सामने कोई सांप अचानक आ जाता है तो वो इंसानों के पैरों के कदमों के आहट के अनुसार चल कर उस जगह से भागना चाहता है, लेकिन एक शब्‍द जिसे डर कहते हैं उसे इंसानी स्‍वाभाव नहीं छोड़ पाता है और उसके फलस्‍वरूप वो सांप को दुश्‍मन मान कर उन्‍हे छेड़ता है या मार देता है। असली भूत की कहानी।

Prithvi and Riaz satisfy the mom, Vandana (Meher Vij), and Perform the video clip of Meera's birthday get together. Vandana reveals which the Sea-Fowl was linked to drug smuggling along with other illegal routines and which the not known gentleman, Amar, stopped her from committing suicide following the captain had assaulted her. Vandana claims that she and Amar fell in love and prepared to flee, recording the captain's illegal things to do to show him, but that Amar was caught and died adhering to torture.

लोग उसे देखकर डर जाते व उसके सवाल का जवाब न दे पाते थे। इस पर मोहन उनके साथ मारपीट किया करता था, जिसके चलते लोगों ने उस रास्ते से ही गुजरना बंद कर दिया था।

Report this wiki page